सरकारी योजना

District Court Clerk Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्लर्क में विभिन पदों पर निकली भर्ती, यहाँ जानिए A TO Z जानकारी और आवेदन की अंतिम तिथि

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्लर्क में विभिन पदों पर निकली भर्ती, यहाँ जानिए A TO Z जानकारी और आवेदन की अंतिम तिथि

District Court Clerk Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्लर्क में विभिन पदों पर निकली भर्ती, यहाँ जानिए A TO Z जानकारी और आवेदन की अंतिम तिथि। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट क्लर्क भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय नारनौल की तरफ से भर्ती आयोजित की जाएगी इसमें क्लर्क के 17 पदों पर भर्ती होगी इसके लिए आवेदन फॉर्म हो गए हैं और अंतिम तिथि 31 मई तक रखी गई है।



District Court Clerk Bharti 2024: आवेदन शुल्क

जो उम्मीदवार क्लर्क पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :-नई सरकार की होगी बल्ले-बल्ले RBI ने सरकार को दिए 2.10 लाख करोड़ रुपये के नए रिकॉर्ड जानिए कैसे होगी नई सरकार

District Court Clerk Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्लर्क में विभिन पदों पर निकली भर्ती, यहाँ जानिए A TO Z जानकारी और आवेदन की अंतिम तिथि 

District Court Clerk Bharti 2024: आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

District Court Clerk Bharti 2024: शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पास होना चाहिए और कंप्यूटर की सामान्य जानकारी होनी चाहिए इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी के पास 10वीं कक्षा में हिंदी सब्जेक्ट होना जरूरी है।

District Court Clerk Bharti 2024: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा कंप्यूटर टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने होंगे।

District Court Clerk Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया

  1. डिस्ट्रिक्ट कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो उम्मीदवार क्लर्क पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है।
  2. आवेदन फॉर्म को अच्छी क्वालिटी के A4 कागज पर प्रिंट करना है एवं इसमें पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन के अनुसार साथ लगाने हैं।
  3. इसके बाद आवेदन फार्म को रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट या स्वयं जाकर निर्धारित स्थान पर जमा करवा देना है आवेदन फॉर्म 31 मई 2024 को शाम 5:00 बजे से पहले पहुंच जाना चाहिए।

District Court Clerk Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्लर्क में विभिन पदों पर निकली भर्ती, यहाँ जानिए A TO Z जानकारी और आवेदन की अंतिम तिथि 

District Court Clerk Bharti 2024: Check

  1. आवेदन फॉर्म शुरू: 16 मई 2024
  2. आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मई 2024

यह भी पढ़े :-PM Kaushal Vikas Yojana 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर पीएम कौशल विकास योजना के तहत फ्री ट्रेनिंग के साथ मिलेंगे 8000 रुपए, यहाँ जाने पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *